बाल काले घने और लम्बे करने के 5 बेहतरीन शैम्पू – Balo ke Liye Best Shampoo

Baal Lambe Karne ka Shampoo: इंसान की खूबसूरती उसके बालों से झलकती है। चाहे महिला हो या पुरुष दोनों को ही अपने बालों से बहुत अधिक प्यार होता है। बालों की सुंदरता बढ़ाने या बरकरार रखने के लिए आप बाजार में उपलब्ध कई तरह के सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं। मगर इन सौंदर्य उत्पादों में मौजूद केमिकल के कारण कई बार आपको इनके कुछ दुष्परिणाम भी देखने को मिलते है।

इसीलिए आज हम आपको ऐसे कुछ शैम्पू के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने बाल चमकदार और मुलायम बना सकते है। ये आपके बालो को झड़ने, टूटने से बचाने के साथ साथ बालो को लम्बा करने में भी मदद करते है। अगर आप भी बालो के झड़ने (Hair Loss), टूटने (Hair Fall) और डैंड्रफ (Dandruff) की समस्या से परेशान है और ढूंढ रहे है बालो की समस्याओ छुटकारा पाने के शैम्पू (shampoo) तो हमारे द्वारा बताये गए शैम्पू का इस्तेमाल करे।

Baal Lambe Karne ka Shampoo

  1. Matrix Biolage Ultra Hydrate Shampoo

Hair Care Solution for Dry Hair – The Matrix Biolage hydrating shampoo आपके बालो को अच्छे से नरिश (nourishes) और मॉस्चराइज़ (moisturises) करता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले अपने बाल गीले करे और हलके हाथो से अपने स्कैल्प को मसाज दे और फिर इसे धो ले। इस शैम्पू के इस्तेमाल से आप रूखे सूखे और बेजान बालो से छुटकारा पा सकते है।

  1. Dove Hair Therapy Intense Repair Shampoo

बाल काले करने का शैम्पू: Dove Intense Repair Shampoo में केराटीन एक्टिव्स (Keratin Actives) पाया जाता है जो बालो की जड़ो में जाकर डैमेज बालो को फिर से बनाने में मदद करता है। इसके इस्तेमाल से बाल मजबूत और चमकदार बनते है। इसे इस्तेमाल में लाने के लिए आप इस शैम्पू की २ से ३ बूंदे अपने सर में लगाए और कुछ समय के लिए बालो में छोड़ दे और फिर अपना सर धो ले।

  1. Garnier Ultra Blends Mythic Olive Shampoo

बालो को झड़ने से रोकने का शैम्पू: यह शैम्पू Garnier Ultra Blends श्रेणी का एक हिस्सा है और यह पाराबेंस से मुक्त है। इसमें virgin olive oil होता है – एक प्राकृतिक कंडीशनर जो आपके बालों को नरम और मुलायम रखने में मदद करता है और यह बालो में सूखापन रोकने में भी मदद करता है। इस शैम्पू के पहले बार इस्तेमाल करने पर ही आपको इसका असर दिखाई देने लगेगा।

  1. Tresemme Hair Spa Rejuvenation Shampoo

बालो को जड़ से मजबूत बनाने वाला शैम्पू: अगर आप घर पर ही स्पा का आंनद लेना चाहते है तो इस शैम्पू का इस्तेमाल करे। इस शैम्पू में hydrating marine materials है जो आपके बालो को भीतर से नरिश करके बालो को साफ़ रखने में आपकी मदद करते है। रूखे, बेजान और बालो को मजबूत बनाने के लिए इस शैम्पू का इस्तेमाल आप कर सकते है।

  1. Blossom Kochhar AromaMagic Aloevera Cream Shampoo

रूखे बेजान बालो से छुटकारा दिलाने वाला शैम्पू: रूखे बेजान बालो के लिए ये शैम्पू बहुत लाभकारी है। त्वचा और बालो से सम्बंधित रोगो के निवारण के लिए इस शैम्पू को Dr. Blossom Kochhar ने दुनिया के सामने 1992 में प्रस्तुत किया था। बालो में छिपी हुई गंदगी को निकालने के लिए यह शैम्पू सर्वोत्तम है।

तो दोस्तों इसी के साथ हम ये आशा करते है की आपको हमारा ये लेख “Baal Lambe Karne ka Shampoo” जरूर पसंद आया होगा तो कृपया हमे कमेंट नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर भेजे।

Post Tag: baal lambe karne ka shampoo, bal lambe karne ka shampoo, balo ke liye best shampoo, hair ke liye best shampoo, rukhe balo ke liye shampoo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *